इन दिनों चर्चे में है नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज "मनी हाइस्ट"

इन दिनों चर्चे में है नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज "मनी हाइस्ट"

इन दिनों चर्चे में है नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज "मनी हाइस्ट"

इन दिनों नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'मनी हाइस्ट' खूब चर्चें में हैं। हाइस्ट का मतलब 'डकैती' होता है, और इसकी कहानी भी डकैती के बारे में है। ये वेब सीरीज स्पेनिश है पर नेटफ्लिक्स पर यह इंग्लिश आडियो के साथ भी मौजूद है। वेब सीरीज के चार पार्ट आ चुके हैं और पॉचवां भी जल्द ही आएगा।

फिलहाल इसकी कहानी की बात करें तो ये वेब सीरीज रॉयल मिंट ऑफ स्पेन की डैकेती पर आधारित है, जिसमें एक मास्टर प्लान के साथ क्रिमिनल बैकग्राउंड के लोग डैकेती का प्लान करते हैं।

कहानी की शुरुआत होती है जब एक प्रोफेसर सबसे बड़ी डकैती का प्लान करता है। दरअसल प्रोफेसर के पिता भी यही काम करते रहते है जिससे पुलिस उसको पकड़ लेती है। और प्रोफेसर अपने पिता के सपनों के पूरा करना चाहता है, और इसके लिए वो सभी रॉबर्स को इकट्टा कर एक टीम बनाता है। इस टीम में प्रोफेसर अलग-अलग चोरी के बैकग्राउंड के लोगों को लेता है और 6 महीने इन्हें ट्रेनिंग देता है।

इसके पहले सीजन में सभी रॉबर्स रॉयल मिंट में डैकेती करने का प्लान करते हैं। फर्स्ट सीजन में आप एक-एक कर सभी कैरेक्टर्स के बारे में जानेंगे। प्रोफेसर के प्लानिंग की खास बात ये होती है कि कोई किसी को रिअल नाम से नहीं बुलाएंगा। प्रोफेसर और उसकी पूरी टीम एक-दूसरे को शहरों के नाम से बुलाते है जैसे टोक्यो, बर्लिन, रियो।

कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है और भी इंट्रेस्टिंग होती जाती है। वेब सीरीज का हर पार्ट आपको यकीनन इससे बांधे रखेगा। और कहानी को लेकर आपकी उत्सुकता बनी रहेगी। कहानी में एक्शन, रोमांस, कॉमेडी सभी का भरपूर तड़का है।

बात करें अगर एक्टिंग कि तो जिस तरह से प्रोफेसर के किरदार को दिखाया गया है वो काबिल-ए-तारीफ है। कहानी में प्रोफेसर बहुत ही स्मार्ट है और अपनी हर प्लानिंग बहुत ही सोच विचार के साथ करता है। प्रोफेसर का हर मूव आपको ये सोचने पर मजबूर कर देगा कि क्या असल में कोई इतना स्मार्ट हो सकता है। वेब सीरीज में सभी की एक्टिंग के साथ ही डॉयलॉग भी कमाल के है।

वेब में प्रोफेसर का किरदार अल्वारो मोर्टे निभा रहे हैं और अरसुला कोर्बेरो, टोक्यो के किरदार में है। इस सीरीज को एलेक्स पीना ने प्रोड्यूज किया है जो स्पेनिश टीवी राइटर और प्रोड्यूसर भी है। सीरीज में स्पेनिश एक्टर अरसुला कोर्बेरो और अरसुला कोर्बेरो के अलावा पेड्रो अलोंसो और जैमी लोरेंटे भी है।

बता दे, इस वेब सीरीज में सबसे ज्यादा प्रोफेसर के कैरेक्टर को पसंद किया जा रहा है। इसके मीम्स भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। वेब सीरीज का चौथा पार्ट इस मोड़ पर खत्म हुआ है कि फैंस इसके पांचवे पार्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस वेब सीरीज को आप नेटफिलिक्स पर देख सकते हैं।

Leave a Comment

OPEN IN APP